लखनऊ: हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उनकी पत्नी किरण तिवारी को हिंदू समाज पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित किया गया है। बता दें कि हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की 18 अक्टूबर को लखनऊ के नाका इलाके में हत्या कर दी गई थी। कमलेश की हत्या के बाद किरण ने परिवार समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी और हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की थी।

18 अक्टूबर को अशफाक और मोइनुद्दीन नाम के दो शख्स कमलेश तिवारी से मिलने उनके दफ्तर पहुंचे थे। दोनों ने कमलेश से बातचीत की और चाय पी, इसके बाद दोनों ने चाकू मारकर बेरहमी से कमलेश की हत्या कर दी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया था और उसके बाद चेहरे पर गोली मारी गई थी। उनका गला रेतने की कोशिश की गई थी। हत्यारे तिवारी को किसी भी हाल में जीवित नहीं छोड़ना चाहते थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चाकू शरीर के ऊपरी हिस्से में मारा गया, जो जबड़े से छाती तक केंद्रित था। गले पर दो गहरे घाव के निशान थे जो गले को रेतने के प्रयास का संकेत देते हैं।

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदू संगठन के नेता कमलेश तिवारी की पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए। सीएम ने कमलेश तिवारी के परिवार की मदद के लिए उनकी पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने औरर परिवार को तहसील महमूदाबाद, जिला सीतापुर में एक आवास की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए।