तरक्की की तस्वीर बनेगा जेवर एयरपोर्ट: डा. समीर सिंह

तरक्की की तस्वीर बनेगा जेवर एयरपोर्ट: डा. समीर सिंह

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा. समीर सिंह ने जेवर एयरपोर्ट के लिए 80 प्रतिशत से अधिक भूमि का अधिगृहण राज्य सरकार द्वारा किसानों की सहमति से सफलतापूर्वक किये जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बीते ढाई साल में उत्तर प्रदेश को अराजकता और जंगलराज से मुक्ति दिलाने का काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार राज्य को विकास के पथ पर लगातार ढाई वर्षों से आगे ले जा रही है और प्रदेश में सुरक्षा का माहौल बनने से निवेश भी लगातार बढ़ रहा है। सपा-बसपा सरकारों में जहां हवाई बातें होती थी वहीं आज भाजपा सरकार में प्रदेश के कई जिलों में नए एयरपोर्ट स्थापित कर हवाई जहाज चलाने की दिशा में निरन्तर कार्य हो रहा है। प्रदेश प्रवक्ता डा. समीर सिंह ने कहा कि पिछली सरकारे जहां हवा-हवाई बातों से जनता को ठग रही थी, वही भाजपा सरकार गरीबों, किसानों, वंचितों, महिलाओं की बेहतरी के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले जहां सिर्फ दो एयरपोर्ट थे वहीं आज सात एयरपोर्ट का संचालन शुरू हो चुका है। कुशीनगर, आगरा, कानपुर, अयोध्या में भी नये एयरपोर्ट बनने के निर्माण की प्रक्रिया भी चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का सपना कि गरीब व्यक्ति भी हवाई जहाज में बैठकर अपना सफर तय करेगा उस दिशा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी इंटर कनेक्टिविटी के जरिए प्रधानमंत्री जी केे सपने को साकार करने का काम कर रहे है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के अपने मूल मंत्र को लेकर चल रही है उसी का उदाहरण है कि जेवर एयरपोर्ट की जमीन के लिए किसानों ने अपनी जमीन देकर मुख्यमंत्री जी के द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो में अपना साथ दे रहे है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के आस-पास तमाम देश-विदेश की कंपनियां निवेश करने में आज उत्साह व रुचि दिखा रही हैं। जेवर एयरपोर्ट बनने के साथ ही आसपास का क्षेत्र भी विकसित होगा। इलेक्ट्रॉनिक्स, फूड प्रोसेसिंग, फार्मा, मैन्युफैक्चरिंग आदि कंपनियों के निर्माण से लाखों रोजगार का भी सृजन होगा। जिससे आने वालो वर्षों में प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी खुलेंगें।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि जहां एक तरफ जेवर जेवर एयरपोर्ट से प्रदेश का विकास होगा। वहीं दूसरी तरफ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुंदेल खण्ड एक्सप्रेस-वे एवं गंगा एक्सप्रेस-वे का कार्य भी तेजी से चल रहा है। प्रदेश में भाजपा सरकार सड़क मार्ग, हवाई मार्ग, शिक्षा, स्वास्थ्य, निवेश, रोजगार इन सभी क्षेत्रों में पूरे विजन के साथ आगे बढ़ रही, वहीं पिछली सरकार में जन्मे अपराध, भ्रष्टाचार, जनता के पैसों की लूट को भी खत्म करने का काम किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश और विकसित प्रदेश बनाने की तरफ ले जाने का काम कर रही है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India