कराची: पाकिस्तान में कराची से रावलपिंडी जाने वाली तेज़गाम एक्सप्रेस में पंजाब के रहीमयार ख़ान ज़िले के निकट गैस सिलेन्डर फटने से लगने वाली आग के कारण 62 लोग हताहत जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हो गये।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार दुर्घटना 6 बजकर 15 मिनट पर घटी। रहीमयार ख़ान के पुलिस अधिकारी ने ट्रेन दुर्घटना में 62 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हताहत होने वालों से किसी की भी पहचान अब तक नहीं हो सकी है।

सहायताकर्मियों के अनुसार आग बहुत भीषण थी जिसने तेज़ी से दूसरी बोगियों को भी अपनी लपेट में ले लिया जिसके कारण मृतकों की संख्या में वृद्धि की आशंका है।

घटना के बाद घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में भर्ती कराया गया और ज़िले भर के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया।

अधिकारियों का यह भी कहना है कि प्रभावित बोगियों में सवार यात्री रायविंड में कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे। बताया जाता है कि उक्त बोगियों में अधिकतर पुरुष थे जिनके पास खाना बनाने के लिए सिलेन्डर भी मौजूद था। रिपोर्ट में बताया गया है कि सिलेन्डर फटने से ट्रेन में धमाका हुआ जिसकी आवाज़ सुनकर अन्य यात्री विध्वंसक कार्यवाही के दृष्टिगत चलती ट्रेन से कूद गये।

उधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ‍और राष्ट्रपति आरिफ़ अलवी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हताहत होने वालों के परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि घायलों का उपचार बेहतर ढंग से किया जाए।