देश की एकता और अखंडता के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए: योगी आदित्यनाथ

देश की एकता और अखंडता के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए: योगी आदित्यनाथ

रन फॉर यूनिटी को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

लखनऊ: सरदार वल्लभभाई पटेल की 145वीं जयंती पर लखनऊ के हजरतगंज में पटेल प्रतिमास्थल से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रन फॉर यूनिटी का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने पटेल के बलिदानों को याद करते हुए लोगों का आह्वान किया जो लोग देश की एकता और अखंडता के दुश्मन है उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद रियासतों को जोड़ने का काम पटेल ने किया था नहीं तो अंग्रेजों की चाल थी भारत को खंड खंड में बांट दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम देश की एकता अखंडता को बनाए रखें आज पूरा देश पटेल जी को याद कर रहा है।

सीएम योगी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी। योगी ने कहा कि स्टेचू ऑफ यूनिटी का निर्माण घर-घर से लौह एकत्र कर हुआ।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने स्टेचू ऑफ यूनिटी का निर्माण कराकर देश की एकता का संदेश दिया। सरदार पटेल ने देश को टुकड़ों में बाटने के प्रयास को विफल किया था। आज के दिन आजादी को अक्षुण बनाए रखने का संकल्प लेना चाहिए।

देश को बांटने वाली ताकतों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि आज अनेक कार्यक्रम प्रदेश भर में हो रहे हैं। प्रदेश के सभी थानों में राष्ट्रीय एकता की शपथ होगी। शाम के समय प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम होगा। रन फ़ॉर यूनिटी में कैबिनेट मंत्री समेत अन्य मंत्री और भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी दौड़ लगाई।

Lucknow, Uttar Pradesh, India