पर्थ में पाकिस्तान को कूटकर ऑस्ट्रेलिया ने छीनी टी20 की बादशाहत

पर्थ में पाकिस्तान को कूटकर ऑस्ट्रेलिया ने छीनी टी20 की बादशाहत

तीसरा टी20 10 विकेट से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की

पर्थ: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अपने नाम कर लिया। सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच आज पर्थ में खेला गया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया। पहले मैच में अगर बारिश नहीं हुई होती, तो पाकिस्तान का एक और क्लीन स्वीप पक्का था। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान को होम सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था। पाकिस्तान ने पर्थ टी20 इंटरनेशनल मैच में 20 ओवर में आठ विकेट पर 106 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए 11.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान एरन फिंच 52 और डेविड वॉर्नर 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इस हार के साथ पाकिस्तान से टी 20 में नंबर एक स्थान भी छीन गया है, अब उसकी जगह ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत स्थापित हो गयी है|

इस दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया था। सरफराज अहमद को इस सीरीज के लिए टीम में जगह भी नहीं मिली, उनकी जगह टीम में शामिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद ने 45 रनों की पारी खेली और वो ही बेस्ट स्कोरर रहे। इसके अलावा इमाम उल हक ने 14 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्ड्सन ने तीन, जबकि मिशेल स्टार्क, सीन एबट ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट एश्टन एगर के खाते में गया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया को फिंच और वॉर्नर ने धमाकेदार शुरुआत दी। फिंच ने 36 गेंद पर पचासा जड़ा, जबकि वॉर्नर 35 गेंद पर 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज क्लीन स्वीप की थी। स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि सीन एबट मैन ऑफ द मैच रहे।