नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Grand i10 के डीजल वैरिएंट का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। वहीं कंपनी ने पेट्रोल वर्जन के बेस और टॉप वैरिएंट को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है। अब ये कार केवल दो वैरिएंट Sportz और Magna में ही उपलब्ध होगी।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने Grand i10 के ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है। यानी कि इस कार के शौकीन केवल मैनुअल वैरिएंट को ही खरीद सकेंगे। अब ये कार केवल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध होगी। जो की 83hp का पॉवर और 114Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। इसमें 5 स्पीड ​मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है।

Hyundai ने हाल ही में बाजार में अपनी नई कार Grand i10 Nios को पेश किया है। जिसके लांच के दौरान ही कंपनी ने घोषणा की थी कि, Grand i10 के डीज़ल वेरिएंट का उत्पादन रोक दिया जायेगा। मौजूदा Grand i10 के वैरिएंट्स की कीमत 5.83 लाख रुपये और 6.50 लाख रुपये एक्सशोरूम है। इसके अलावा इसका CNG वैरिएंट बिक्री के लिए उवलब्ध है लेकिन ये केवल Sportz ट्रिम में ही मिलेगा।

Grand i10 के स्पोर्ट्स मॉडल में रियर पार्किंग कैमरा, पावर-फोल्डिंग विंग मिरर, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है। जो कि ग्राहकों के लिए एक अच्छी डील साबित होगी। लिमिटेड फीचर्स के साथ इस कार की शुरआती कीमत Santro और Grand i10 Nios के मिड स्पेक मॉडल की कीमत के बराबर है।