कानपूर के पिहानी गाँव में डेंगू प्रभावित परिवारों से कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष

लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि डेंगू की बीमारी पूरे प्रदेश में महामारी का रूप ले रही है, लोगों की डेंगू से लगातार मौतें हो रही हैं मगर योगी सरकार इस बीमारी पर कण्ट्रोल करने के बजाय डेंगू से मरने वालों के आंकड़े छुपाकर बचने की कोशिश कर रही है|

श्री अजय कुमार लल्लू आज कानपुर के पिहानी ग्राम पहुंचे जहां डेंगू की बीमारी से प्रभावित परिवारों से मिलकर हालचाल लिया। डेंगू बीमारी से प्रभावित लोगों से भेंट-मुलाकात की व हैलेट अस्पताल पहुंचकर डेंगू के पीड़ित मरीजों का कुशलछेम पूछा और वहां के चिकित्सकों से बेहतर इलाज हेतु कहा। इसके उपरात एस0एस0के0 पैलेस, शास्त्री चैक, एस0बी0आई0 के बगल कानपुर में छात्र संघ के पूर्व पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कानुपर के पिहानी, खाड़ा मऊ, हिलापुर, सरैया पस्तरखान, मकन्दपुर, सिंगौली सहित अन्य गावों में सैकड़ों लोगों की डेंगू के कारण मौत हो चुकी हैं। हजारों की संख्या में लोग डेंगू से पीड़ित हैं जो अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है। स्थानीय लोगों ने ये तमाम जानकारी दी, उनका ये भी कहना हैं कि सरकार आंकड़े छुपा रही हैं, सच्चाई तो यह है कि क्षेत्र का ऐसा कोई घर नहीं है, जिसमें डेंगू के मरीज ना हो।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आज स्वयं गांवों में पहुंचे एवं स्थानीय लोगों से मिले। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों, बीमारी से ग्रसित पीड़ितों से मिलकर संवेदना व्यक्त किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि स्थिति ये है कि डेंगू अपना पैर पसार चुका हैं। जहां एक तरफ सरकार को विशेषज्ञों की टीम भेजकर आम लोगों के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था करनी चाहिए थी वहां सरकार मौन एवं संवेदनहीन बनी हुई है। मुख्यमंत्री जी को चाहिए कि वो अविलंब संज्ञान लें व आम लोगों के समुचित इलाज व बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करें। नगर निगम द्वारा अधिग्रहणी ए टू जेड प्लान्ट को दिया गया था कूड़े से बिजली, इन्टरलाकिंग टाइल्स और बिजली बनाने का वादा किया था लेकिन कुछ भी नहीं हो पाया और ऊपर से कूड़ा उठाने के लिए 50 रूपये जनता से लिये जा रहे हैं। अभी तक बीस लाख मीट्रिक टन कूड़ा इकट्ठा हो चुका है इस कूड़े से व्यापक बीमारियां फैल रही हैं जिसमें डेंगू पीड़ित मरीज सर्वाधिक हैं।