नई दिल्ली: वाइट हाऊस के प्रवक्ता ने अमरीकी प्रतिनिधि सभा की ओर से प्रकाशित महाभियोग की जांच रिपोर्ट को एक झूठी रिपोर्ट क़रार दिया है।

ईरानी न्यूज़ एजेंसी इरना के अनुसार वाइट हाऊस के प्रवक्ता स्टेफ़्नी ग्रीशीम ने प्रतिनिधि सभा की गुप्तचर कमेटी की ओर से अमरीकी राष्ट्रपति के महाभियोग की जांच की रिपोर्ट प्रकाशित होने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इन जांचों को झूठ और एकपक्षीय क़रार दिया है।

ग्रीशीम ने कहा कि एकपक्षीय झूठी प्रक्रिया की समाप्ति पर प्रतिनिधि सभा की ख़ुफ़िया कमेटी और डेमोक्रेट्स के प्रमुख एडन शेफ़, राष्ट्रपति ट्रम्प के महाभियोग की ग़लती का कोई सबूत पेश नहीं कर सके।

अमरीकी प्रतिनिधि सभा की ख़ुफ़िया कमेटी ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के महाभियोग से संबंधित जांच की 300 पृष्ठों पर आधारित रिपोर्ट जारी की और उन पर आरोप लगाए गये हैं।

इस रिपोर्ट में ट्रम्प पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने चुनावी प्रतिस्पर्धी जो बाइडेन के विरुद्ध जांच के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति विलादीमीर ज़ेलेन्सकी पर दबाव डालने के लिए पद का दुरुपयोग किया है। इसी रिपोर्ट के आधार पर ही ट्रम्प पर महाभियोग चलाया जाएगा।