कल्याणी: चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने रविवार को यहां खेले गए आई-लीग मुकाबले में कोलकाता के दिग्गज क्लब मोहन बागान को 4-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ चर्चिल ब्रदर्स दो मैचों से छह अंक लेकर गोकुलम केरला एफसी के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर विराजमान है।

चर्चिल ब्रदर्स के लिए विल्स डियोन प्लाजा ने दूसरे और 38वें मिनट में गोल किए जबकि जूनियर प्राइमस ने 29वें और अबू बक्र ने 76वें मिनट में गोल दागा। मोहन बागान के लिए फ्रान गोंजालेड ने 34वें और शुभा घोष ने 90वें मिनट में गोल किया।

विल्स प्लाजा को मैन आॅफ द मैच चुना गया।

इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी मोहन बागान की एक न चली जबकि चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने बिना किसी बदलाव के खेलते हुए इस सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की।

मैच का पहला गोल प्लाजा ने जाम्बियाई खिलाड़ी डावडा सेसे के क्रास पर किया। इस गोल से मेजबान टीम घबरा गई। उसने हालांकि इसके बाद चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के कई हमलों को नाकाम किया। आठवें मिनट में मोहन बागान ने बराबरी का गोल करने का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रही।

इस बीच चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने 29वें मिनट में एक और शानदार मूव बनाते हुए एक और गोल कर 2-0 की लीÞ ले ली। यह गोल रोबर्ट जूनियर प्राइमस ने सेसे द्वारा मिस किए कार्नर पर किया।

मोहन बागान ने हालांकि इसके बाद खुद को संगठित किया और 33वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर लिया। यह गोल उसके स्पेनिश खिलाड़ी गोंजालेज ने की। ऐसे में अपने अटैकिंग खेल के लिए मशहूर चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा ने 38वें मिनट में एक और बेहतरीन मूव बनाया और गोल करते हुए 3-1 की बढ़त बना ली। प्लाजा ने यह गोल बॉक्स के बाहर से एक बेहतरीन शॉट पर किया।

पहला हाफ चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के पक्ष में 3-1 से समाप्त हुआ।

मोहन बागान ने दूसरे हाफ की शुरुआत अटैकिंग मोड में की और अपने हिस्से आए मौकों को भुनाना चाहा लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती दिख रही थी। इधर, चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा भी अपने हिस्से आए मौकों को भुनाने के प्रयास में लगा रहा और इस क्रम में उसे 76वें मिनट में सफलता मिल गई और उसने गोल करते हुए स्कोर 4-1 कर दिया। अब मोहन बागान के लिए वापसी मुश्किल थी। चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के लिए यह गोल अबू बक्र ने किया।

हार की ओर बढ़ रही मोहन बागान की टीम ने अंतिम पलों में सम्मान बचाने के लिए कुछ प्रयास किया और शुभा घोष ने अंतिम पलों में गोल करते हुए स्कोर 2-4 कर दिया। अंतिम पलों में ही बेइतिया के एक शानदार स्ट्राइकर को चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा के सब्सीट्यूट गोलकीपर जेम्स कीथान ने रोक लिया और अपनी टीम की 4-2 की जीत के अंतर को बरकरार रखा।