तेहरान: इराक़ के स्वयं सेवी बल हश्दुश्शाबी ने दियाला प्रांत में आतंकवादी गुट ISIS के एक महत्वपूर्ण ठिकाने का पता लगाने के बाद उसे तहस नहस कर दिया है।

बग़दाद में रक्षा और सैन्य सूत्रों ने बताया कि स्वयं सेवी बल हश्दुश्शाबी के जवानों ने दियाला प्रांत में आतंकवादी गुट ISIS के सबसे अहम अड्डे पर हमला करके उसे तबाह कर दिया है।

आतंकवादी गुट ISIS (दाइश) आएशा नामक इस अड्डे को दियाला, करकूक और सलाहुद्दीन से आने वाले आतंकवादियों को प्रशिक्षित करने और आतंकवादी योजना के लिए प्रयोग किया करते थे।

इराक़ के स्वयं सेवी बलों के अनुसार इस आप्रेशन में आतंकवादी गुट ISIS की बनाई हुई चार ख़ुफ़िया सुरंगों को भी तबाह कर दिया गया जबकि कई आतंकवादियों ने हथियार डालकर स्वयं को सुरक्षा बलों के हवाले कर दिया।

इराक़ के स्वयं सेवी बल ने दियाला प्रांत के क्षेत्र हमरीन में जारी सर्च आप्रेशन के दौरान आतंकवादी गुट ISIS के भूमिगत ठिकानों का पता लगाकर उन पर क़ब्ज़ा कर लिया है जहां से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारू भी बरामद हुआ है।

इस रिपोर्ट के अनुसार यह हथियार और गोलाबारूद इराक़ी स्वयं सेवी बलों और अन्य सुरक्षा संस्थाओं पर हमले के उद्देश्य से यहां लाकर छिपाए गये थे।