लखनऊ में खुला रियल लाइफ़ एस्केप गेम का नया ठिकाना

लखनऊ: "क्या आपके मन में भी शर्लाक होम्स की तरह किसी मर्डर मिस्ट्री को हल करने या फिर किसी फिल्म के रोंगटे खड़े करने वाले एक्शन सीन की तरह बम को डिफ्यूज करने की इच्छा दबी है। भले ही असल ज़िंदगी में आपको इस तरह के कारनामे करने का मौक़ा नहीं मिला हो, लेकिन अब आपके पास अपने दोस्तों के ग्रुप में हीरो बनने का मौका मिल रहा है। जी हाँ ! ”दिल्ली-एनसीआर में अपनी सफलता के 5 वर्ष पूरे करने और हाल ही में हैदराबाद, कोलकाता, लुधियाना, गोवा और जालंधर में लॉन्च के बाद, मिस्ट्री रूम्स ने लखनऊ में 5 बेहद रोमांचक थीम पर आधारित मिस्ट्री गेम्स के साथ अपने 20वें नए "रियल लाइफ़ एस्केप गेम" आउटलेट को आज लॉन्च किया है। लखनऊ में गेमिंग के शौकीन लोग अब एडवांस मैकेनिज्म की मदद से अल्टरनेटिव इमर्सिव एंटरटेनमेंट का मज़ा उठा सकते हैं|

कंपनी के को फाउंडर और सीईओ मिस्टर शिखिर भूटानी इस बात की गारंटी देते हैं कि इन गेम्स में किशोरों और वयस्कों को समान रूप से जोश एवं उत्साह का अनुभव होगा। उनका मानना है कि आमतौर पर लोगों की मानसिकता यह है कि गेमिंग केवल वर्चुअल वर्ल्ड तक ही सीमित है, लेकिन 'रियल लाइफ़ एस्केप गेम' के साथ मिस्ट्री रूम्स इस मामले में दूसरों से कई कदम आगे है, क्योंकि इसमें गेमर्स को काफी सोच-विचार करने एवं कार्रवाई करने का मौका मिलता है जिससे उन्हें शारीरिक रूप से भरपूर रोमांच और मनोरंजन का अनुभव होता है।"

'रियल लाइफ़ एस्केप गेम्स' में खिलाड़ियों को कम-से-कम 2 और ज़्यादा से ज़्यादा 8 लोगों की एक टीम बनाने की जरूरत होगी , जिसके बाद आप अपने जासूसी के हुनर और दिए गए सुराग़ की मदद से बेहद कल्पनाशील पहेलियों और मिस्ट्रीज़ को सुलझाएंगे । यह गेम रूम्स शहीद पथ के किनारे रेडियस हॉस्पिटल के पास विशेष खंड, गोमती नगर में स्थित हैं| अभी यहां गेम्स के रूप में 5 एडवेंचरस मिशन उपलब्ध कराए जाएंगे: द हर्ट लॉकर- एक बम को डिफ्यूज करने का चैलेंज, लॉकआउट- एक जेल को तोड़ने का चैलेंज, अपहरण- अपहरण के बाद यातना से बचकर भागना, केबिन इन द वुड- मर्डर मिस्ट्री, ए नाइट इन भानगढ़ – एक शापित किले की मिस्ट्री। 60 मिनट तक चलने वाला यह गेम बिल्कुल असली जीवन के रोमांच का अनुभव कराता है।

इस मौके पर मिस्ट्री रूम्स की सह-संस्थापक, सपना भूटानी ने कहा, “नवाबों के शहर लखनऊ में 5 बेहद रोमांचक थीम्स पर आधारित मिस्ट्री गेम्स के साथ अपने नए आउटलेट के शुभारंभ की घोषणा करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है। इसके पीछे का विचार यह है कि शहर की उबाऊ जिंदगी में कुछ ऐसा किया जाए, जो लोगों के दिलो-दिमाग़ को तरोताज़ा कर दे। लोगों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं के आधार पर, हम धीरे-धीरे दूसरे शहरों में भी अपनी मौजूदगी का विस्तार कर रहे हैं और करते रहेंगे। टीम ने हर 2 महीने में कम-से-कम एक नए ट्रैक को रिलीज़ करने का लक्ष्य तय किया है।