नई दिल्ली: भारत और विंडीज के बीच बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे, निर्णायक और आखिरी टी20 मुकाबले के बीच दोनों देशों के बीच तीन मैचों की ही वनडे सीरीज खेली जाएगी. बहरहाल, सेलेक्टरों और क्रिकेटप्रेमियों के बीच संभावित वनडे टीम को लेकर चिंतन और चर्चा चलने लगी है. सभी अपने-अपने चहेते खिलाड़ियों के बारे में अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन एक बात साफ कर दें कि टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर रहे दिल्ली के बयंहत्था बल्लेबाज शिखर धवन वनडे सीरीज में अलग रह सकते हैं. शिखर धवन पिछले दिनों चोटिल हो गए थे और वह टी20 सीरीज से भी बाहर रहे थे.

धवन को पिछले दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महारष्ट्र के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लग गई थी. उनके घुटने में गहरा कट बन गया था. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनकी चोट का आंकलन किया और पाया कि धवन को अभी चोट से उबरने के लिए और समय की दरकार है. ऐसे में शुबमन गिल और मयंक अग्रवाल उनकी जगह के लिए होड़ में हैं. और वास्तव में पृथ्वी शॉ के नाम पर भी विचार हो सकता है. इसके अलावा संजू सैमसन भी प्रबल दावेदार हैं. संजू टीम में बने रह सकते हैं, हालांकि मैनेजमें एक और ओपनर को जोड़ने का इच्छुक है. बता दें कि विंडीज के साथ तीनों वनडे मुकाबले चेन्नई, विशाखापटटनम और कटक में खेले जाएंगे.

फिलहाल टीम इंडिया के में रोहित शर्मा, केएल राहुल के अलावा शिखर धवन तीन ओपनर हैं, लेकिन अब सेलेक्टरों के सामने समस्या यह है कि शुबमन गिल या मयंक अग्रवाल में से किसी एक को चुना जाए, को संजू के साथ आगे बढ़ जाए. इसी बीच टीम इंडिया सोमवार शाम को तीसरे टी20 मुकाबले के लिए मुंबई पहुंच गई है.