प्रयागराज: दिल्ली के शाहीन बाग के बाद अब यूपी के प्रयागराज में भी संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर विरोध प्रदर्शन ने जोर पकड़ लिया है। प्रयागराज के रोशनबाग में पिछले चार दिनों से लगातार महिलाओं का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जिला प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है लेकिन महिलाएं वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हैं। प्रदर्शन में लगातार आजादी के नारे लग रहे हैं।

महिलाओं का यह प्रदर्शन दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर हो रहा है। सीएए को लेकर जारी इस प्रदर्शन में शामिल महिलाओं का कहना है कि जब तक सरकार इस कानून को वापस नहीं ले लेती, तब तक वो इसी तरह धरने पर बैठी रहेंगी।

सीएए को लेकर राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों को हटने की अपील की जा रही है, लेकिन सभी लोग अभी भी डटे हुए हैं। बुधवार दोपहर यहां प्रदर्शनकारियों के लिए लंगर तैयार किया गया और खिलाया भी गया। बता दें कि 15 दिसंबर से हजारों की संख्या में लोग शाहीन बाग इलाके में जुटे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस कोर्ट में भी दस्तक दे चुकी है।

इससे पहले दिल्ली व देश के कई हिस्सों में सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन हुए और इनमें कई की जान भी जा चुकी है। अभी भी देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। बता दें कि 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से उत्पीड़ित होकर आए हिंदुओं, सिखों, जैनियों, पारसियों, बौद्धों और ईसाइयों को कानून में नागरिकता देने का प्रावधान है।