वैशाली सरवणकर कार्निवाल मोशन पिक्चर्स की सीईओ और डायरेक्टर नियुक्त

वैशाली सरवणकर कार्निवाल मोशन पिक्चर्स की सीईओ और डायरेक्टर नियुक्त

लखनऊ: कार्निवाल मोशन पिक्चर्स के लिए अब वैशाली सरवणकर सीईओ और डायरेक्टर की ज़िम्मेदारी निभाएंगी। सरवणकर करीब एक दशक तक सिंगापुर में विभिन्न बिज़नेस वेंचर्स को विकसित करने और उनका नेतृत्व करने के बाद भारत लौट रही हैं और वह इस सेगमेंट में कंपनी के पूरे ढांचे मेंं व्यापक बदलाव लाने की कोशिश करेंगी। वे इसके जरिये मध्यम बजट की फिल्मों को बनाने पर जोर देंगी, जिसमें नई प्रतिभाओं को आकर्षित करने का काम अहम रहेगा। वे फ़िल्म जगत में एक स्वस्थ इको-सिस्टम विकसित करने पर भी फोकस करेंगी। वे कार्निवाल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत भासी को रिपोर्ट करेंगी।

स्टूडियो इस समय एक हिंदी फिल्म प्रोड्यूस कर रहा है, जो इस वर्ष जून तक सिनेमाघरों में रिलीज़ होने का अनुमान है। इस वर्ष के अंत तक स्टूडियो की ओर से तैयार दो क्षेत्रीय फिल्में भी सिनेमाघरों में आ जाएंगी। 2021 में स्टूडियो की ओर से कई फिल्में बनाई जाएंगी, जो इस समय पाइपलाइन में है।

वैशाली सरवणकर ने अपनी नई भूमिका पर कहा, “किसी ने सही ही कहा है कि जब आपका जुनून ही आपका पेशा बन जाता है तो आप कमाल कर जाते हो। मैं भी अपने जुनून को ही जी रही हूं। मैं अपनी नई भूमिका और युवाओं की टीम का नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हूं।

इस नियुक्ति पर कार्निवाल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. श्रीकांत भासी ने कहा, “मुझे खुशी है कि वैशाली कार्निवाल मोशन पिक्चर्स का नेतृत्व करने जा रही हैं। इस क्षेत्र में उनकी स्किल और विशेषज्ञता कंपनी के बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

कार्निवाल मोशन पिक्चर्स ने 2010 में अपने ऑपरेशन शुरू किए और कई क्षेत्रीय और हिंदी फिल्मों का निर्माण किया। पहली फिल्म मलयालम में वायलिन थी, जो 2011 में रिलीज़ हुई थी। इसके बाद ‘सेकंड शो' में कार्निवाल ने मलयालम सुपरस्टार दुलकिर सलमान को लॉन्च किया था। कार्निवाल ने कुछ लोकप्रिय फिल्मों जैसे महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ का निर्माण भी किया है। इसे हिंदी, मराठी और अंग्रेजी में बनाया गया। इसके बाद ‘ठाकरे’ शिवसेना नेता बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित हिंदी और मराठी फिल्म थी। कार्निवाल की फिल्मोग्राफी में मैटिनी, हैंगओवर, आदि कप्यारे कूटमणि, मुधुगांव, वार छोड ना यार और एडक्कड बटालियन 06 शामिल हैं।