नादिया किचनोक के साथ जीता होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब

नई दिल्ली: भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने शनिवार को अपनी जोड़ीदार यूक्रेन की नादिया किचनोक के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल का डबल्स खिताब जीत लिया।

करीब ढाई साल बाद वापसी कर रहीं सानिया ने फाइनल में किचनोक के साथ मिलकर चीन की झांग शुआई और पेंग शुआई की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात देते हुए खिताब अपन नाम किया।

इससे पहले शुक्रवार को सानिया ने नादिया के साथ मिलकर मारिये बाउजकोवा और तमारा जिडांसेक को 7-6(3), 6-2 हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

फाइनल में सानिया और नादिया ने दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी जोड़ी शुआई पेंग और शुआई झांग के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए सीधे सेटों में जीत हासिल की।

पेंग और झांग को क्वॉर्टर फाइनल और सेमीफाइनल में वॉक ओवर मिला था। चीनी जोड़ी को क्वॉर्टर फाइनल में हीथर वॉटसन के चोटिल होने और सेमीफाइनल में बेल्जियम की एलिसन वॉन की सांस की तकलीफ ने उन्हें आसानी से फाइनल में पहुंचा दिया था।

ये बेटे इजहान के जन्म के बाद से सानिया का पहला खिताब है। वह 2018 और 2019 में नहीं खेली थीं। ये सानिया के करियर का कुल 42वां डब्ल्यूटीए खिताब है और 2017 में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल ट्रॉफी जीतने के बाद से ये उनकी पहली खिताबी जीत है।

सानिया ने इस टूर्नामेंट से ही करीब ढाई साल बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी। इससे पहले वह आखिरी बार अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन में खेली थीं। सानिया ने अक्टूबर 2018 में बेटे इजहान को जन्म दिया था। इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है।