नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने आज (रविवार 19 जनवरी) ‘केजरीवाल की दस गारंटी’ कार्यक्रम की शुरुआत की। योजना के तहत पार्टी ने गारंटी दी है कि दिल्ली में दोबारा सत्ता में आई तो वह नागरिकों को इन सुविधाओं को उपलब्ध कराएगी। पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की। बताया कि यह पार्टी के घोषणापत्र से अलग है।

अच्छी शिक्षा, अच्छा इलाज से लेकर महिला सुरक्षा तक की बातें शामिल : दस गारंटी योजना में देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था, सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज, जगमगाती दिल्ली, हर घर नल का जल, सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था, प्रदूषण मुक्त दिल्ली, स्वच्छ एवम चमचमाती दिल्ली, महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली, मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां और जहां झुग्गी, वहीं मकान की बातें शामिल हैं।

पहले से जारी योजनाएं चलती रहेंगी : आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि वह इस बात की गारंटी देते हैं कि उनकी पार्टी की सरकार दोबारा सत्ता में आई तो वह अपने नागरिकों को सभी दस सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। कहा कि जो योजनाएं पहले लागू की जा चुकी हैं, वह लागू रहेंगी। कोई भी योजना बंद नहीं होगी।

घोषणा पत्र दस दिन बाद जारी किया जाएगा : सीएम केजरीवाल ने बताया कि पार्टी का घोषणापत्र दस दिन बाद जारी किया जाएगा। दस गारंटी योजना घोषणापत्र से अलग है। घोषणापत्र में जो बातें की जाएंगी, वह इसमें शामिल नहीं हैं। कहा कि पार्टी अपने नागरिकों के लिए बेहतर और सुरक्षित दिल्ली बनाकर दिखाएगी। कहा कि मोहल्ले में मोहल्ला मार्शल तैनात करेंगे। यमुना नदी को डुबकी लगाने लायक बनाएंगे।