लखनऊ: उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज हजारों की संख्या में मौजूद कांग्रेसजनों की उपस्थिति में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त चेयरमैन शाहनवाज आलम ने अपना पद भार ग्रहण किया। इस मौके पर अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन नदीम जावेद पूर्व विधायक मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि इस मौके पर आयोजित पदभार ग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए अल्पसंख्यक विभाग के नवनियुक्त चेयरमैन शाहनवाज आलम ने सम्बोधित करते हुए कहा कि जब मुसलमानों के ऊपर फाॅसीवादी हमले कश्मीर से लेकर एनआरसी तक हुए हैं, उसमें उनके साथ राहुल गांधी, प्रियका गांधी और प्रदेश अध्यक्ष पूरी तरह खड़े दिखाई दिये। उन्होने कहा कि जिनको मुसलमानों ने वोट देकर मौलाना मुलायम का लकब दिया, वह व उनके बेटे किसी भी मुस्लिम पीड़ित के घर जाते हुए नहीं दिखे। यहां तक कि मुलायम सिंह यादव ने तो चुनाव से पहले संसद तक में कह दिया कि वह नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री के बतौर देखना चाहते हैं। वहीं दूसरी मायावती एनआरसी के मुद्दे पर संसद से वाॅकआउट करके सीधे-सीधे भाजपा को फायदा पहुंचा चुकी हैं। उन्होने कहा कि मुसलमान यह सब देख रहा है।

शाहनवाज आलम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और मुसलमान एक दूसरे के पर्याय रहे हैं। जब मुसलमान सिर्फ कांग्रेस को वोट करते थे तब ‘‘संविधान विरोधी पार्टी’’ के सिर्फ दो सांसद हुआ करते थे। आज जब संविधान और संवैधानिक मूल्यों पर खतरा पैदा हुआ है तो इन्हें बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी मैदान में उतरी है। ऐसे में अल्पसंख्यक विभाग के सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ कांग्रेस की मजबूती के लिए कार्य करना है।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद अ0भा0 अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन नदीम जावेद ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में लोग कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। उन्होने कहा कि अगली सरकार उ0प्र0 में कांग्रेस की बनेगी जिसमें मुसलमानों की बड़ी भूमिका होगी। उन्होने कहा कि जबसे प्रियंका जी उ0प्र0 में सक्रिय हुई हैं सबसे ज्यादा परेशानी मुसलमानों का वोट लेने वालों को क्यों हो रही है और इन संविधान विरोधी ताकतों के पेट में दर्द क्यों हो रहा है?