लखनऊ: डैडीस रोड ने आज लखनऊ मे विश्वस्तरीय जीपीएस उपकरणों की किफ़ायती शृंखला पेश की इन उत्पादों मे कुछ उपकरणों के जरिये कोई भी अन्जान वाहन मालिक से बिना उनका फोन नम्बर जाने सीधे उनके मालिक के मोबाइल पर संदेश या कॉल करना सम्भव कर दिया। इसी में वाहन सम्बन्धी कागजातों के लिए डिजिटल लॉकर की सुविधा भी दी गयी है। यह अप्लीकेशन बिना इण्टरनेट के ग्राहक को उसके इंश्योरेंस, ड्राइविंग लाइसेंस और पॉलूशन सर्टिफिकेट की अवधि खत्म होने से पहले तीन बार सूचना भी देती है। इससे जी0पी0एस0 व्यवसाय में बिना किसी शुल्क के अनन्त लोगों का ग्रुप बनाकर एक साथ एक ही वाहन की ट्रैकिंग की सुविधा आजीवन प्रदान की गयी है।

उपकरणों के बारे मे जानकारी देते हुए डैडीस रोड कंपनी के संस्थापक और सीईओ गौरव टण्डन ने बताया कि 'विश्व की पहली और अभी तक की अकेली ऐसी एप्लिकेशन जिसके माध्यम से अंजान वाहन मालिकों से उनके मोबाइल पर सीधे संपर्क करना संभव है वह भी बिना अपनी पहचान बताए '

उन्होने आगे कहा कि क्वालिटी को ध्यान में रखकर यह विश्व में पहली कम्पनी है जो माइनस 40 डिग्री से लेकर प्लस 85 डिग्री में भी काम करने में सक्षम है। हर वर्ग के व्यक्ति को ध्यान में रखकर यह दुनियां की पहली ऐसी कम्पनी बनी जिसने 100 प्रतिशत मुफ्त जी0पी0एस0 का विकल्प प्रदान किया। यह दुनियां में अकेली ऐसी कम्पनी है जो न सिर्फ खराबी होने पर 10 मिनट में नए जी0पी0एस0 का रिप्लेसमेंट देती है बल्कि यह अकेली कम्पनी है जो ग्राह को आजीवन रिप्लेसमेंट का विकल्प देती है। लखनऊ एवं कानपुर के लिए मै0 लक्ष्मी आटोमोबाइल एजेन्सीज को सुपर स्टाकिस्ट अधिकृत किया गया है। इस अनूठी जी0पी0एस0 की उपयोगिता लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

3000 रुपये की कीमत वाले फ्रीडम जीपीएस में जियो फेंसिंग, पीओआई आदि जैसी कई विशेषताएं हैं और पहले वर्ष में 1085 / – रुपये का मुफ्त रिचार्ज है। इसी तरह रिमोट इग्निशन कट ऑफ, ब्लाइंड स्पॉट डेटा रिकवरी, स्पीड मॉनिटरिंग और अलर्ट आदि के साथ DRT 002 मॉडल की कीमत 6000 रुपए है, जिसमें फर्स्ट ईयर रिचार्ज फ्री की कीमत 1085 रुपए है। कंपनी के पास वाणिज्यिक वाहनों के लिए AIS 140 प्रमाणन के साथ NavIc मॉडल भी है।

डैडीस रोड कम्पनी जिसका हेड अािफस बंेग्लूर, कर्नाटक राज्य में है और इसकी स्थापना 2016 में तार्इ्रवान एक्सीलेटर के निवेश के साथ हुई थी, इस कम्पनी के सौंदर्य श्रीमान जार्ज जो इससे पहले एच0डी0एफ0सी0 बैंक के सीनियर अधिकारी रहे हैं एवं सम्पूर्ण भारत में मार्केटिंग अधिकार मै0 ड्रीम्स टेªड विंग के पास है। इस कम्पनी में क्यू0आर0 डील के माध्यम से पूरी दुनिया में ऐसा आविष्कार किया, जिसकी वजह से कोई भी अन्जान वाहन मालिक से बिना उनका फोन नम्बर जाने सीधे उनके मालिक के मोबाइल पर संदेश या कॉल करना सम्भव कर दिया। इसी में वाहन सम्बन्धी कागजातों के लिए डिजिटल लॉकर की सुविधा भी दी गयी है।