नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूछा कि जामिया के हमलावर को किसने पैसे दिए गए। राहुल गांधी पहली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए उतरे। दिल्ली चुनाव में कांग्रेस और राजद का गठबंधन हुआ है। राहुुल ने कहा कि CAA, NRC ने देश का बंटवारा कर दिया।

राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार अडानी और अंबानी के लिए है, यह सरकार सिर्फ 15 लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए है। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर सरकारी उपक्रमों को बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह ताजमहल भी बेच सकते हैं।

हमारे इतिहास में नफरत की जगह नहीं है, हमारा देश प्रेम वाला देश है, वे (भाजपा) धर्म की बात करते हैं लेकिन कोई धर्म हिंसा की बात नहीं करता। मोदी और आरएएस का यह किस तरह का ‘‘हिंदू धर्म” है; हिंदू धर्म सभी को साथ लेकर चलने की बात करता है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा का एक नेता ऐसा दिखाएं जिसने पाकिस्तान में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया हो, जंगपुरा से कांग्रेस उम्मीदवार ने ऐसा किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह दो करोड़ नौकरियां देंगे, उन्होंने इसके लिए क्या किया, केजरीवाल ने बेरोजगारी से निपटने के लिए क्या किया। राहुल ने एक चुनावी रैली में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण यह बताने को तैयार नहीं हैं कि कितने युवाओं को रोजगार मिला।