नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को दावा किया शाहीन बाग में पिछले सप्ताह गोली चलाने वाला कपिल आम आदमी पार्टी का सदस्य है। इसके बाद पार्टी के सदस्य संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है, जिसमें उन्होंने गंदी राजनीति करने का आरोप लगया है।

संजय सिंह बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा, 'अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं, अब चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश खोजेंगे। चुनाव में 3-4 दिन बचे हैं, बीजेपी इतनी गंदी राजनीति करेगी, जितनी वो कर सकती है। किसी के साथ एक तस्वीर होने का क्या मतलब है'

इससे पहले क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने कहा है कि अपनी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं जो स्थापित करती हैं कि कपिल और उसके पिता एक साल पहले आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। उन्होंने आगे कहा कि आगे की जांच के लिए हमने कपिल को 2 दिन का रिमांड पर लिया है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को कपिल ने करीब एक महीने से शाहीनबाग में हो रहे सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हवा में दो गोलियां चलाई थीं। हालांकि, कपिल को पुलिसकर्मियों ने काबू कर लिया था। कपिल ने इस दौरान ‘‘जय श्री राम’’ के नारे लगाए और कहा कि ‘‘हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।’’ बाद में पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया था।