हैमिलटन: रनों के अंबार के बीच खेले गए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में रॉस टेलर का शतक श्रेयस अय्यर के पहले शतक पर भारी पड़ा और इसके दम पर पहले वनडे में भारत को चार विकेट से हराकर न्यूजीलैंड टीम जीत की राह पर लौटी। जीत के लिए 348 रन का विशाल लक्ष्य टेलर की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने आसान हो गया।

भारत की इस हार में स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। कुलदीप यादव ने इस मैच में 10 ओवर में दो विकेट हासिल किया, लेकिन 84 रन दे दिए। कुलदीप के ओवर में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने 10 चौके लगाए, जबकि एक छक्का जड़ा।

इसी के साथ कुलदीप यादव एक वनडे मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले तीसरे भारतीय स्पिन गेंदबाज बन गए। हालांकि सबसे ज्यादा रन देने के मामले में युजवेंद्र चहल अब भी नंबर एक पर हैं, जिन्होंने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन दिए थे।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन भारत की ओर से श्रेय अय्यर (103) और केएल राहुल (नाबाद 88) ने शानदार बल्लेबाजी की। इसके बाद भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 347 रनों का स्कोर बनाया। 348 रनों के लक्ष्य को 48.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।