शहर कांग्रेस संगठन को दुरुस्त करने कवायद

शहर कांग्रेस संगठन को दुरुस्त करने कवायद

मुकेश चौहान ने सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक

लखनऊ: कांग्रेस संगठन को और अधिक गतिशील एवं चुस्त दुरूस्त बनाये जाने के तहत विधानसभावार चल रही बैठकों के तहत आज सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा बैठक बाग नं. 3, चिल्लावां, कानपुर रोड पर शहर कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं लखनऊ प्रभारी रमेश कुमार शुक्ल मौजूद रहे।

समीक्षा बैठक में सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के शहर कांग्रेस के 14 वार्डों के पदाधिकारी, वार्ड अध्यक्ष एवं विगत नगर निगम का चुनाव लड़े हुए प्रत्याशी मौजूद रहे।

बैठक में शहर अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान ने कहा कि संगठन को निचले स्तर तक मजबूत बनाने में वार्ड अध्यक्षों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। वार्ड अध्यक्ष अपने वार्ड में रह रहे वरिष्ठ कांग्रेसजनों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी परिवारों का ब्यौरा जुटाएं तथा घर जाकर उनका आर्शीवाद लें तथा उनके अनुभवों का लाभ पार्टी को दिलायें। संगठन की निचली इकाई बूथ स्तर की मजबूती के लिए सम्बन्धित शहर कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी जो उस वार्ड में निवास करते हैं उनका सहयोग लें। सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा। विधानसभा क्षेत्र का एक-एक कार्यकर्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। पार्टी के कार्यक्रमों को धरातल पर ले जाने की जिम्मेदारी वार्ड अध्यक्ष एवं बूथ अध्यक्ष की होगी। वार्ड अध्यक्षों के पुर्नगठन के लिए शहर कांग्रेस द्वारा जल्द की वार्डों के प्रभारी नियुक्त किये जायेंगे और उनकी रिपोर्ट के आधार पर ऊर्जावान, निष्ठावान कांग्रेसजनों को वार्ड की जिम्मेदारी दी जाएगी। प्रभारी श्री रमेश कुमार शुक्ल ने कहा कि वार्ड स्तर पर युवाओं को जोड़ने के लिए सघन कार्यक्रम चलायें और वार्ड की समस्याओं के लिए संघर्ष करने के लिए अपनी कमर कस लें। उन्होने कहा कि यह समय बहुत ही स्वर्णिम है जब हम अपने संगठन को मजबूत बनाकर आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी को सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India