नई दिल्ली: मारुति सुजुकी इंडिया ने ऑटो एक्सपो में आज कॉम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा का BS-VI के अनुकूल पेट्रोल संस्करण पेश किया है. कंपनी ने देश भर में फैले अपने शोरूम के जरिये इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है .

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचि आयुकावा ने बताया कि मारुति सुजुकी ने 2016 में पेश किये जाने के बाद डीजल इंजन वाले विटारा ब्रेजा की अब तक पांच लाख से अधिक इकाइयों की बिक्री की है.

नई विटारा ब्रेजा में नई क्रोम ग्रिल, नए प्रोजेक्टर्स हेडलैंप्स के साथ LED DRLs लाइट स्ट्रिप, अलॉय व्हील्स, डुअल टोन पेंट स्कीम, ब्लैक रूफ के साथ कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं.

विटारा ब्रेजा को पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है. इस एसयूवी में 1.5 लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन लगाया गया है. यह इंजन बीएस6 उत्सर्जन मानकों वाला है. इसमें माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन और मोटर के साथ एक अतिरिक्त बैटरी लगी है, जो एक्स्ट्रा टॉर्क देती है. यह इंजन 104 पीएस की पावर और 103 एनएम का टॉर्क देता है.
नई Vitara Brezza के माइलेज के बारे में मारुति सुजुकी का दावा है कि मैन्युअल गियरबॉक्स मॉडल में माइलेज 17.03 किलोमीटर प्रति लीटर और स्मार्ट हाइब्रिड के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में माइलेज 18.76 किलोमीटर प्रति लीटर का मिलेगा.

एसयूवी Vitara Brezza में 16-इंच के नए अलॉय व्हील हैं. इसके फेसलिफ्ट में पीछे की तरफ एलईडी टेललैम्प दिए गए हैं. नई ब्रेजा तीन कलर ऑप्शन में आई है. ब्रेजा के साथ कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन के कई ऑप्शन शामिल किए हैं.

कीमत की बात करे तो कंपनी ने इसकी कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया है. लेकिन एक्सपर्ट इसकी शुरूआती कीमत 7 लाख रुपये मान कर चल रहे हैं.