फिल्मी कैरियर बनाने मे बहराइच के युवाओ को मिलेगा मौका:  यशपाल सिंह

फिल्मी कैरियर बनाने मे बहराइच के युवाओ को मिलेगा मौका: यशपाल सिंह

रमेश चंद्र गुप्ता

बहराइच: जिले को फिल्म जगत में पहचान दिलाने के लिए बहराइच जिले में आगामी दिनों में चार फिल्में बनाई जायेगी। मेरा प्रयास है कि इससे प्रेरित होकर युवा आगे बढ़े व फिल्म जगत में अपना कैरियर बनाये। उक्त बाते स्थानीय पीडब्लूडी निरीक्षण भवन में विकास खण्ड हुजूरपुर के गोकुलपुर निवासी तथा इकबाल बख्श की फिल्म सुल्तान मिर्जा में मंत्री का किरदार निभाने वाले यशपाल सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि यह महाराजा सुहेलदेव, बालार्क ऋषि व चहलारी नरेश बलभद्र सिंह व सै.सालार गाजी की धरती है। सामाजिक व ग्रामीण परिवेश से उठकर वालीवुड में काम करने का आप सभी के आशीर्वाद से मुझे मौका मिला है। मेरा प्रयास है कि बहराइच के युवा भी इससे प्रेरित होकर फिल्म जगत में आगे बढ़े व अपना नाम रोशन करे। फिल्म सुल्तान मिर्जा में अपने बेटे संग मंत्री का किरदार निभा रहे यशपाल सिंह ने बताया कि फिल्म की शूटिंग 40 दिनों में होनी थी। जिसमें 12 दिनों की शूटिंग मुम्बई में हो चुकी है। 28 दिनों की शूटिंग आगामी दिनों में लखनऊ व आसपास होगी, फिल्म जून माह में रिलीज होगी। उन्होंने बताया कि यह फिल्म सत्य घटना पर आधारित है। माफिया व राजनीति की गठजोड़ पर बनाई जा रही है। जिसमें मेरा रोल मंत्री का है। वैसे पहले मेरे बेटे को फिल्म में रोल मिला था बाद में डायरेक्टर ने मुझे भी फिल्म में मंत्री का रोल दे दिया। अभी फिल्म की शूटिंग जारी है। जो जल्द ही पूरी हो जायेगी।

पत्रकारों के सवाल कि बहराइच के लिए आपका क्या प्रयास है। तो उन्होंने कहा कि जिला काफी पिछड़ा है पर ऐतिहासिक है। यह वीरों की धरती रही है। यहां के युवाओं में काफी प्रतिभा है। मेरा प्रयास है कि यहां के युवा आगे बढ़े व फिल्म जगत में अपना कैरियर बनाये। उन्होंने कहा कि मेरे जैसा 45 साल का व्यक्ति फिल्म में किरदार निभा सकता है तो युवाओं के लिए तो बहुत से विकल्प है। उन्होंने कहा कि बहराइच जिला प्राकृतिक छटाओं से युक्त है। उन्होंने बताया कि फिल्म निदेशक इकबाल बख्श प्रतिभा के धनी है। उनकी फिल्म सुल्तान मिर्जा तो बन ही रही है। आगामी दिनों में लगभग 40 करोड़ रूपये की लागत से महाबली फिल्म बनायी जायेगी।

Uttar Pradesh, India