नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है। 70 सदस्यीय विधानसभा में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी आप को 62 जबकि भाजपा को आठ सीटों पर बढ़त मिली है। रात आठ बजे तक चुनाव आयोग के मुताबिक आप ने 52 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, वहीं भाजपा के खाते में छह सीट आई है। वहीं, कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाली हाथ दिख रही है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। पीएम ने ट्वीट के जरिये कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के लोगों की उम्मीदें पूरी करने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मालूम हो दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार बनना तय हो गया है।

वहीं, जीत के बाद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। केजरीवाल के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। इससे पहले केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय पर कहा , “आज एक नई राजनीति को जन्म मिला है। ये काम की राजनीति है। दिल्लीवालों ने संदेश दे दिया कि वोट उसी को, जो बुनियादी मुद्दों पर ध्यान देगा। ये नई किस्म की राजनीति है। और, ये मेरी जीत नहीं बल्कि जनता की जीत है।” इससे पहले, AAP के राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर से जीत हासिल की है। उन्होंने BJP के आरपी सिंह को मात दी है।