नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है. रुझानों में आम आदमी पार्टी को बहुमत मिल गया है. आम आदमी पार्टी (AAP) 60 से ज्यादा सीटों पर आगे बनी हुई है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी 08 सीटों पर आगे है. कांग्रेस की बात करें तो वह उसका खता नहीं खुला है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से आगे बने हुए हैं. चुनाव परिणाम दोपहर तक आने की संभावना है. दिल्ली में कुल 70 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला आज सामने आ जाएगा. चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच हुआ है. मतदान पश्चात आए सभी एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) को दोबारा दिल्ली की सत्ता मिलने की संभावना जताई गई है.

ओखला विधानसभा सीट से भारी मतों से आगे चल रहे आप उम्‍मीदवार अमानतुल्‍लाह खान ने कहा, दिल्‍ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह जी को करंट लगाने का काम किया है, ये काम की जीत हुई है और नफरत की हार. मैंने नहीं जनता ने रिकॉर्ड तोड़ा है.

गौतम गंभीर ने कहा, "हम दिल्‍ली चुनाव के परिणाम स्‍वीकार करते हैं और अरविंद केजरवाल और दिल्‍ली के लोगों को बधाई देते हैं. हमने पूरी कोशिश की, शायद हम राज्‍य के लोगों तक पहुंच नहीं पाए. मुझे उम्‍मीद है कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व में दिल्‍ली विकास करेगी."

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा: पार्टी के प्रदर्शन की मैं जिम्मेदारी लेता हूं. हम इसके पीछे की वजहों का विश्लेषण करेंगे. हमारे वोट फीसद में गिरावट की वजह भाजपा और आम आदमी पार्टी की ध्रुवीकरण की राजनीति है.