पाॅल अब्राहम हिंदुजा फाउंडेशन के प्रेसिडेंट नियुक्त

पाॅल अब्राहम हिंदुजा फाउंडेशन के प्रेसिडेंट नियुक्त

पाॅल अब्राहम को हिंदुजा फाउंडेशन का प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया है। हिंदुजा फाउंडेशन से जुड़ने से पहले, श्री पाॅल इंडसइंड बैंक के चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर (सीओओ) थे। इस पद पर वो 11 वर्षों तक रहे। फाउंडेशन के प्रेसिडेंट के रूप में, पाॅल हिंदुजा ग्रुप के परोपकारी कार्यों का देखरेख करेंगेे।

हिंदुजा फाउंडेशन में अपनी नई भूमिका के बारे में, श्री पाॅल ने कहा, ‘‘मुझे हिंदुजा फाउंडेशन से जुड़ने की प्रसन्नता है और मुझे टीम के साथ मिल-जुलकर काम करने की उम्मीद है। परोपकार, इस समूह का महत्वपूर्ण मूल्य रहा है और, इस कार्य में योगदान देने और हमारे संस्थापक के उद्देश्य व सपने को पूरा करने के लिए व्यापक अवसर मौजूद है। मुझे विश्वास है कि हम आगे बढ़ते हुए कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेंगे।

श्री पाॅल को बैंकिंग एवं वित्तीय क्षेत्र में 37 वर्षों से भी अधिक समय का अनुभव है। उन्होंने जनवरी 1993 में एबीएन एमरो बैंक एन.वी. ज्वाइन किया और वो भारत व विदेश में विभिन्न पदों पर रहते हुए काम करते रहे। वर्ष 2008 में इंडसइंड बैंक ज्वाइन करने से पहले, श्री पाॅल एबीएन एमरो सेंट्रल एंटरप्राइज सर्विसेज (एसीईएस) के प्रबंध निदेशक पद पर थे। उन्होंने वर्ष 1982 में एएनजेड ग्राइंडलेज बैंक (अब स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक) के साथ अपना कॅरियर शुरू किया। श्री पाॅल, फिनटेक एवं एफएमसीजी के क्षेत्रों में स्टार्ट-अप कंपनियों की मेंटरिंग भी करते हैं।

यद्यपि, श्री पाॅल एक कॅरियर बैंकर रहे हैं, लेकिन साथ ही वो उदार हृदय वाले हैं। वित्तीय सूझबूझ, इतिहास व पारिस्थितिकी तंत्र के लिए जुनून और दयालु हृदय वाले, श्री पाॅल की विभिन्न क्षेत्रों में रूचियां हैं। उन्हें विजुअल आर्ट्स एवं भारत की सांस्कृतिक विरासत पसंद है। वो मुद्राशास्त्री भी हैं। वो सक्रिय वाइल्ड लाइफर भी रहे हैं और कई वर्षों से भारत की प्राकृतिक विरासत के संरक्षण में शामिल रहे हैं। वो शिक्षा, प्रकृति संरक्षण एवं अपनी व्यक्तिगत क्षमता से कला के क्षेत्र में कई नेक कार्यों को समर्थन करते हैं।