चूल्हे पर रोटी पकाकर रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी का महिला कांग्रेस ने किया विरोध

चूल्हे पर रोटी पकाकर रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी का महिला कांग्रेस ने किया विरोध

लखनऊ: रसोई गैस के दामों में भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार द्वारा की गयी बेतहाशा वृद्धि के विरोध में आज उ0प्र0 महिला कांग्रेस मध्य जोन की अध्यक्ष ममता चौधरी के नेतृत्व में जीपीओ पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने धरना-प्रदर्शन कर रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लिये जाने की मांग की। प्रदर्शन के उपरान्त प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी लखनऊ को सौंपा गया ।

इस मौके पर ममता चौधरी ने कहा कि वर्ष 2014 में यूपीए की सरकार में रसोई गैस की कीमत 414 रूपये थी और आज 144 रूपये पचास पैसे की एक मुश्त बढ़ोत्तरी के बाद यह कीमत लगभग 900 रूपये हो गयी है। भाजपा चुनाव में मंहगाई की बात उठाती रही और नारा दिया था कि बहुत हुई मंहगाई की मार---आज भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश की जनता को दिये गये धोखे की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और रसेाई गैस की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेना चाहिए।

धरना-प्रदर्शन में प्रमुख रूप से आरती बाजपेयी, सुशीला शर्मा, शालिनी सिंह, शिप्रा अवस्थी, मुस्कान अवस्थी, विभा त्रिपाठी, लक्ष्मी वर्मा, मुन्नी, पूजा, प्रेमलता द्विवेदी, संगीता सिंह, विद्यावती, विमला सिंह, मधु मिश्रा, कमलेश कुमारी, नन्हीं, सावित्री, मुन्नी देवी, सुमन, सीता, संध्या, संतोष, रामकली, प्रेमा, राजकुमारी, मालती, अनुया सहित सैंकड़ों की संख्या में महिला कांग्रेस की पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल रहीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India