ट्रंप के भारत पर गुजरात की झुग्गियों को छिपाने के लिए चल रहा काम

ट्रंप के भारत पर गुजरात की झुग्गियों को छिपाने के लिए चल रहा काम

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया के भारत के दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। इसके साथ ही ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे। इसे लेकर अहमदाबाद में तैयारियां जोरों पर है।

एक तरफ जहां ट्रंप के आगमन पर सड़कें बनाई जा रही हैं, तो दूसरी ओर देश की गरीबी छुपाने का भी काम चल रहा है। दरअसल, अहमदाबाद नगर निगम सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम तक ट्रंप जाने वाले हैं। ऐसे में एएमएच रास्ते में पड़ने वाले झुग्गियों को छुपा रही है। इसके लिए 6 से 7 फुट लंबी दीवारें बनाई जा रही है। इंडिया टुडेकी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक सीनियर ऑफिसर ने कहा कि यह दीवारें सुरक्षा कारणों से बनाई जा रही थी, न कि स्लम एरिया को छुपाने के लिए। वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक दीवार बनाने वाले एक ठेकेदार ने बताया कि अहमदाबाद के हवाई अड्डे के रास्ते से गुजरेंगे। रास्ते में झुग्गी न दिखाई दे इसके लिए दीवारों का निर्माण किया जा रहा है।

डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि मोदी के गृह राज्य गुजरात की यात्रा के दौरान ट्रंप विशाल रोडशो में हिस्सा लेंगे। इस रोडशो के लिए अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक के मार्ग को सजाया गया है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे जो महात्मा गांधी के यहां ठहरने के दौरान देश के स्वतंत्रता संग्राम का केंद्र रहा है।

India