मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी को सरकार गिराने की खुली चुनौती दी है। ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र में कहा कि भाजपा के नेता दावा करते हैं कि राज्य की महाविकास आघाड़ी की सरकार गिराएंगे।

भाजपा के इसी बयान पर पलटवार करते हुए ठाकरे ने कहा कि हिम्मत है तो सरकार को गिराकर दिखाओ। दरअसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने अप्रैल में ऑपरेशन लोटस शुरू करके सरकार गिराने की बात कही थी। भाजपा नेता के इसी बयान पर ठाकरे ने सामना में जवाब दिया है।

सामना में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनता ने इन्हें ठुकरा दिया फिर भी इन्होंने ऑपरेशन लोटस शुरू ही है। इसके बाद उन्होंने कहा कि अप्रैल तक क्यों, आज क्यों नहीं? हिम्मत है तो अभी सरकार गिराकर दिखाओ! ठाकरे की मानें तो गरीबों के आशीर्वाद से आई ये सरकार काफी मजबूत है।

इसमें एक भी दरार नहीं पड़ेगी, ऐसी जोरदार चुनौती मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी। किसान ही सरकार के केंद्रबिंदु हैं। उनका विकास, उनकी प्रगति यही सरकार का ध्येय है, ऐसा भी उद्धव ठाकरे ने कहा है।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि ३० वर्षों से हम जिनके साथ थे, उन्होंने हम पर विश्वास नहीं दिखाया और जिससे ३० वर्षों से संघर्ष कर रहे थे, उन्होंने एक ही बैठक में मुझ पर विश्वास दिखाया और गरीबों के मन में विश्वास निर्माण करनेवाली सरकार सत्ता में आई।

ये सरकार मजबूत है, शरद पवार जैसे कुशल मार्गदर्शक हैं और गरीबों का आशीर्वाद इस सरकार पर है इसलिए इस सरकार का एक पत्थर भी नहीं डगमगाएगा।