दम दिखाने को बेताब  बोल्ट ने विराट कोहली को दी खुली चुनौती

दम दिखाने को बेताब बोल्ट ने विराट कोहली को दी खुली चुनौती

हैमिलटन: न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट चोट से उबर चुके हैं और फिर से क्रिकेट के मैदान में अपना दम दिखाने को बेताब हैं। बोल्ट भारत के खिलाफ वेलिंग्टन में होने वाले पहले टेस्ट मैच से वापसी करेंगे और उससे पहले ही उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को खुली चुनौती भी दे डाली है।

30 वर्षीय बोल्ट ने अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली साल बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेला था। बोल्ट ने कहा कि मैं निजी तौर पर इसीलिए खेलता हूं ताकि विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आउट कर पाऊं और खुद को आजमा सकूं। इसलिए अब मैं ऐसा करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।

हालांकि बोल्ट ने विराट की तारीफ करते हुए उन्हें असाधारण और महान खिलाड़ी भी बताया। बोल्ट ने वेलिंग्टन की विकेट की तारीफ करते हुए अपने लिए अच्छा बताया और कहा कि तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली इस पिच पर उन्हें खेलने में मजा आता है और वे इसकी तैयारी में लगे हुए हैं।

वहीं विराट कोहली की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक पर काबिज विराट का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड में शानदार रहा है और उन्हें टेस्ट मैच में रन बनाना पसंद है। उन्होंने अपने पिछले दौरे पर 11 पारियों में 68 की औसत से 612 रन बनाए थे और इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक भी जड़े थे। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए 65 टेस्ट में 256 विकेट लिए हैं।

न्यूजीलैंड को पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से हराया था और उनके लिए भारत भी कठिन चुनौती पेश करेगा। बोल्ट ने कहा कि वे मजबूत टीम हैं और आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में शीर्ष पर हैं। वे इस बात को लेकर स्पष्ट हैं कि उन्हें कैसे खेल खेलना है। ऑस्ट्रेलिया में हमारे लिए मुश्किल समय था। लेकिन यह देख कर अच्छा लग रहा है कि हम वापसी कर रहे है। आमतौर पर बेसिन रिजर्व ट्रैक अच्छा होता है और मैच आखिर (पांच दिन) तक चलता है। मुझे यहां खेलना पसंद है। मैं मैच शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं।