‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’  की बुकिंग शुरू, कीमत 1.10 लाख रुपये!

‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ की बुकिंग शुरू, कीमत 1.10 लाख रुपये!

नई दिल्ली. स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग (Samsung) मुड़ने वाले फोन ‘गैलेक्सी जेड फ्लिप’ (Galaxy Z Flip) को इस महीने भारतीय बाजार में पेश कर सकती है. इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है. इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने अपने इस फोन को अमेरिकी बाजार में पेश किया है. भारत में इस तरह के प्रीमियम फोन का कुल बाजार 30 लाख यूनिट्स होने का अनुमान है.

यह फोन 21 फरवरी से सैमसंग ऑनलाइन स्टोर और चुनिंदा खुदरा दुकानों पर बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा और 26 फरवरी से ग्राहकों को इसकी आपूर्ति शुरू हो जाएगी. इससे पहले कंपनी ने इसी तरह का एक और फोन ‘गैलेक्सी फोल्ड’ अक्टूबर में 1.65 लाख रुपये में भारतीय बाजार में उतारा था. ये भी पढ़ें: Mi Super Sale 2020: 15,999 रुपये के फोन पर मिल रही ₹6 हजार की भारी छूट

गैलेक्सी जेड फ्लिप (Galaxy Z Flip) में 6.7 इंच की मुख्य स्क्रीन है. मुड़ने पर यह स्क्रीन दो अलग-अलग हिस्सों में काम करने लगती है. फोन को मोड़कर बंद करने के बाद ऊपर की तरफ इसमें अलग से 1.1 इंच की एक स्क्रीन है, जिसका उपयोग नोटिफिकेशन इत्यादि के लिए होता है.

इस फोन में पीछे की तरफ 12 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है. सेल्फी कैमरा 10 मेगापिक्सल का है. यह 8 जीबी रैम और 256 जीबी की मेमोरी के साथ आता है. इसमें ई-सिम और 3300mAh की बैटरी है. यह फोल्डेबल स्कीन स्मार्टफोन मिरर पर्पल, मिरर ब्लैक और कुछ चुनिंदा देशों में मिरर गोल्ड कलर में उपल्ब्ध होगी.ये भी पढ़ें- भारत के पहले 5G स्मार्टफोन की फोटो लीक, 4 कैमरे के साथ 25 फरवरी को होगा लॉन्च

सैमसंग के भारतीय कारोबार के मोबाइल कारोबार निदेशक आदित्य बब्बर ने कहा, अत्याधिक पतली स्क्रीन (अल्ट्रा थिन ग्लास) और हाइडअवे हिंज (जोड़ने वाला कब्जा) के साथ गैलेक्स जेड फ्लिप तकनीकी नवोन्मेष में एक कीर्तिमान है. यह ग्राहकों को बड़ी स्क्रीन के सारे फायदे देता है, साथ ही उन्हें हथेली में समाने लायक एक कॉम्पैक्ट और आकर्षक फोन की सुविधा भी देता है.