मोदी से मिलकर बोले उद्धव, NRC नहीं ला रहे पीएम मोदी

मोदी से मिलकर बोले उद्धव, NRC नहीं ला रहे पीएम मोदी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएएस) से किसी को डरने की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि इससे किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी, मोदी सरकार देश में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) नहीं ला रही। बेटे आदित्य ठाकरे के साथ दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम ने मीडिया से बातचीत में यह बयान दिया। सीएम बनने के बाद दिल्ली में उनकी पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात थी।

उन्होंने कहा ‘महाराष्ट्र के मुद्दों पर पीएम के साथ अच्छी चर्चा हुई। मेरी पीएम के साथ सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर भी चर्चा हुई। किसी को भी सीएए को लेकर डरने की जरूरत नहीं है।’ ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बताया संशोधित नागरिकता कानून से किसी की नागरिकता नहीं जा रही है। सीएम ने कहा ‘मोदी सरकार ने संसद में भी इस बात को स्प्ष्ट कर दिया है कि एनआरसी पूरे देश में लागू नहीं होगी।’ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

सीएए और एनआरसी विवाद पर महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार द्वंद की स्थिति में है। एक तरह जहां शिवसेना खुलकर सीएए का समर्थन कर रही है तो वहीं एनसीपी और कांग्रेस इसके खिलाफ हैं।