एगर ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

एगर ने हैट-ट्रिक लेकर रचा इतिहास

जोहांसबर्ग: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर ने शुक्रवार को जोहांसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। बाएं हाथ के स्पिनर एगर ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के आठवें ओवर में फाफ डु प्लेसिस, एंडिले फेहलुकवायो और डेल स्टेन को लगातार तीन गेंदों पर आउट करते हुए अपनी हैट-ट्रिक पूरी की।

इसके साथ ही एगर टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्रेट ली के बाद हैट-ट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। ली ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ये कमाल किया था। साथ ही एगर टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैट-ट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए।

एगर इसी मैच में दूसरी हैट-ट्रिक बनाने से चूक गए, जब उन्होंने पिटे वॉन बिलजोन और लुंगी एंगीडी को लगातार दो गेंदों पर आउट कर दिया था, लेकिन तबरेज शम्सी एलबीडब्ल्यू बनने से बच गए।

एगर ने अपने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके, जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 196 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को 89 रन पर समेटते हुए 107 रन से जोरदार जीत हासिल की। ये दक्षिण अफ्रीका का टी20 में सबसे कम स्कोर और रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 2018 के सैंडपेपर स्कैंडल के बाद से पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेलने उतरे स्टीव स्मिथ के 32 गेंदों में 45 और एरॉन फिंच के 27 गेंदों में 42 रन और दूसरे विकेट के लिए की गई 80 रन की साझेदारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन बनाए।