उत्तर प्रदेश की पुरुष सीनियर हैण्डबाॅल टीम ने जीता कांस्य पदक

उत्तर प्रदेश की पुरुष सीनियर हैण्डबाॅल टीम ने जीता कांस्य पदक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पुरुष सीनियर हैण्डबाॅल टीम ने कानपुर में आयोजित 48वीं राष्ट्रीय सीनियर पुरूष हैण्डबाॅल चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ कांस्य पदक जीता।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 18 से 23 फरवरी तक आयोजित इस चैंपियनशिप में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सजी उत्तर प्रदेश की टीम को सेमीफाइनल में रेलवे की टीम ने 17-14 गोल से मात दी थी। इसके चलते उत्तर प्रदेश को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

यूपी की टीम की सफलता पर खुशी जताते हुए यूपी हैण्डबाॅल एसोसिएशन के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि यूपी टीम को यह सफलता 23 साल बाद मिली हैं। यूपी ने इससे पहले 1997 में लखनऊ में हुई चैंपियनशिप में पदक जीता था। उन्होंने खिलाड़ियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी।

आज सेमीफाइनल में यूपी के खिलाड़ियों ने शुरू में रेलवे को कड़ी टक्कर दी और हाॅफ टाइम तक रेलवे को (8-7) एक अंक की ही बढ़त लेने दी लेकिन बाद में रेलवे की खिलाड़ियों ने करारे शाॅट खेलकर जीत अपनी झोली में डाल दी।

इससे पूर्व यूपी ने प्री क्वार्टर फाइनल में बिहार को 26-18 से और क्वार्टर फाइनल में हरियाणा को 24-23 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया था। यूपी की टीम ने लीग दौर में आंध्र प्रदेश को 24-18 से और तमिलनाडु को 34-29 से मात दी थी।