वेलिंगटन टेस्ट: टीम इंडिया 165 रनों पर ढेर, न्यूजीलैंड को बढ़त

वेलिंगटन टेस्ट: टीम इंडिया 165 रनों पर ढेर, न्यूजीलैंड को बढ़त

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड ने यहां बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक मेहमान भारत पर 51 रनों की बढ़त ले ली. दिन के आखिरी सत्र का खेल खराब रोशनी के कारण पूरा नहीं हो सका और समय से पहले ही स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. खेल रोकने जाने के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 5 विकेट पर 216 रन था. भारत के लिए ईशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए. वहीं, कीवी गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर कर दिया. कप्तान केन विलियम्सन ने 89 रन बनाए. रॉस टेलर ने 44 रनों का योगदान दिया. विलियमसन ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना कर 11 चौके मारे. छह रन से अर्धशतक से चूकने वाले टेलर ने छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. स्टम्प्स होने तक बीजे वाटलिंग 14 और कोलीन डी ग्रैंडहोम चार रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी को पांच विकेट के नुकसान पर 122 रनों से आगे बढ़ाया. पहले दिन नाबाद लौटने वाले ऋषभ पंत रन लेने में गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट हो गए. उन्होंने 53 गेंदों पर 19 रन बनाए. अपनी पारी में पंत ने एक चौका और एक छक्का लगाया.

पंत का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा. अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने रविचंद्रन अश्विन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. एक छोर संभाले खड़े उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को साउदी ने अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. 143 के कुल स्कोर पर रहाणे 46 रन बनाकर आउट हो गए. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके मारे.

अंत में मोहम्मद शमी ने तीन चौकों की मदद से 20 गेंदों पर 21 रन बनाए। ईशांत शर्मा ने पांच रनों का योगदान दिया. ईशांत का विकेट काइल जेमिसन ने लिया और साउदी ने शमी का विकेट ले भारतीय पारी का अंत किया. कीवी टीम के लिए जेमिसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए. बोल्ट के हिस्से एक सफलता आई. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.