नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में रविवार को अलग ही हालात बन गए। सीएए के विरोध में जाफराबाद में भारी संख्या में महिलाएं जुटीं तो इस कानून के समर्थन में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की अगुवाई में मौजपुर चौराहे पर लोग जमा हो गए। वहीं मौजपुर के कबीर नगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव हुए हैं। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। इसके अलावा जाफराबाद में भी सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच पथराव हुआ है।

बताया जा रहा है कि कबीरनगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधी एक-दूसरे पर पथरबाजी करने लगे, जिसके चलते यहां की गलियों में भगदड़ मची हुई है। इस पथराव में एक शख्स घायल हुआ है, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस दोनों पक्षों से हो रही पथरबाजी को रोकने की हर संभव कोशिश में जुटी है। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं।

बता दें कि मौजपुर में जहां बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के समर्थक जमा हैं वहां से महज आधा किलोमीटर दूर जाफराबाद में सीएए के विरोधी जमा हैं।

सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी टकराव के चलते दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने मौजपुर ओर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के विरोध में और CAA के समर्थन में वह रोड पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

कपिल मिश्रा ने विडियो ट्वीट कर कहा है, 'मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने, कद बढ़ा नहीं करते एड़ियां उठाने से, CAA वापस नहीं होगा, सड़कों पर बीबियां बिठाने से।' एक अन्य ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा, 'दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।' इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लोगों से सीएए के समर्थन में रोड पर उतरने की अपील की। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन के चलते पूरा मौजपुर चौराहा ब्लॉक हो गया है।

दिल्ली के शाहीन बाग में 71 दिनों से सीएए के विरोध में जमा लोगों के खिलाफ रविवार को लोग दक्षिण-पूर्व दिल्ली के सरिता विहार और जसोला इलाके के निवासी हाथों में बैनर लिए शाहीनबाग में सड़क पर बैठ गए। बैनर में लिखा था, 'महिलाओं और अबोध बच्चों को ढाल बनाकर अन्य महिलाओं व बच्चों को परेशान करने की साजिश बंद करें।