बाल दुर्व्यवहार के खिलाफ समर्थन में नन्हे मुन्नों ने लगाई दौड़

बाल दुर्व्यवहार के खिलाफ समर्थन में नन्हे मुन्नों ने लगाई दौड़

लखनऊ: लिटिल मिलेनियम भारत में अग्रणी पूर्वस्कूली श्रृंखलाओं में से एक, किड्स मैराथन - सीजन 2 का आयोजन, रविवार सुबह 23 फरवरी, 2020 को कोल्विन तालुकदार कॉलेज, लखनऊ में 2 से 10 साल के बच्चों द्वारा संचालित एक छोटी दूरी पर किया गया। इस आयोजन में 1200 से अधिक लोगों के साथ 1200 से अधिक बच्चों ने भाग लिया।

श्री गौरव प्रकाश, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सह-अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश ने इस समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, अनूप राज - प्रिंसिपल, कॉल्विन तालुकदार कॉलेज, अरशद नईम - ज़ोनल हेड - लिटिल मिलेनियम, साजिद अली - वीपी वेस्ट - लिटिल मिलेनियम, अवनीश सिंह - हेड ऑपरेशन स्कूल - लिटिल मिलेनियम। इस आयोजन को लखनऊ के लिटिल मिलेनियम के सभी 22 फ्रेंचाइजी द्वारा अच्छी तरह से समर्थन किया गया था।

इस अवसर पर बोलते हुए, अरशद नईम ने टिप्पणी की, “हमें इस साल फिर से लखनऊ में लिटिल मिलेनियम किड्स मैराथन की मेजबानी करने की खुशी है। 150 शहरों में 750 पूर्वस्कूली केंद्रों में 1,30,000 बच्चों का पोषण करने की हमारी समृद्ध विरासत ने हमें एहसास दिलाया है कि बच्चों को शिक्षित करने और संवारने के अलावा, हमारे पास एक ऐसा वातावरण बनाने की जिम्मेदारी भी है जो सभी बच्चों के लिए सुरक्षित और सुरक्षित है और स्वस्थ विकास को बढ़ावा देता है। लिटिल मिलेनियम बाल शोषण के खिलाफ एक शून्य सहिष्णुता नीति का पालन करता है और इस मैराथन का मुख्य उद्देश्य आम जनता के बीच इस कारण के समर्थन में जागरूकता फैलाना है।

पूर्वी भारत में लिटिल मिलेनियम की विस्तार योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए, नईम ने कहा, “हमारे पास उत्तर प्रदेश के शहरों में मौजूदगी है और 2000 से अधिक बच्चों का पोषण करते हुए 50 से अधिक प्रीस्कूल ऑपरेशनल हैं। हमारे पास अगले 1 साल में 50 पूर्वस्कूली जोड़ने की योजना है। ”

Lucknow, Uttar Pradesh, India