ट्रेंट बोल्ट ने तूफानी बैटिंग से किया सबको हैरान

ट्रेंट बोल्ट ने तूफानी बैटिंग से किया सबको हैरान

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने भारत के खिलाफ रविवार को वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन अपनी शानदार बैटिंग से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। उन्होंने महज 24 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 38 रन की तूफानी पारी खेली।

अपनी इस पारी से बोल्ट ने केवल न्यूजीलैंड की पारी को मजबूत स्थिति में पहुंचाया बल्कि दुनिया भर के विशेषज्ञों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने तो बोल्ट की बैटिंग की तुलना एबी डिविलियर्स से कर दी। बोल्ट के आखिरी विकेट के लिए किए गए प्रहार की मदद से न्यूजीलैंड (348) ने लंच से पहले भारत पर पहली पारी के आधार पर 183 रन की बढ़त हासिल कर ली।

अपनी शानदार बैटिंग के मदद से बोल्ट ने नंबर 11 के बल्लेबाज द्वारा टेस्ट साझेदारी में सर्वाधिक रन का नया रिकॉर्ड बनाया। बोल्ट ने एजाज पटेल के साथ दसवें विकेट के लिए की गई 38 रन की साझेदारी में सभी रन बनाए

टेस्ट में सबसे बड़ी साझेदारी (जब सभी रन नंबर 11 बल्लेबाज द्वारा बने) 38 - ट्रेंट बोल्ट (एजाज पटेल के साथ) v भारत, 2020* 24 - केन हफ (एरिक पेटरी के साथ Petrie) v इंग्लैंड, 1959 24 - रोबिउल इस्लाम (साजेदुल इस्लाम के साथ) v जिम्बाब्वे, 2013 21 - मुरलीधरन (आर पुष्पकुमारा के साथ) v पाकिस्तान, 2000