जहाँ जहाँ बीजेपी सरकार, वहां वहां शाहीनबाग़: उद्धव

जहाँ जहाँ बीजेपी सरकार, वहां वहां शाहीनबाग़: उद्धव

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जहां-जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है, वहां-वहां शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन जारी हैं। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगे तक हो गए हैं। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कांड के बारे में ठाकरे ने कहा है कि आतंकियों ने छात्रों को मारा लेकिन कोई भी गिरफ्तार नहीं किया गया।

सीएए के विरोध में जारी प्रदर्शनों के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है। बताते चलें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा था कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। एक तरफ उद्धव ठाकरे सीएए का समर्थन कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ शिवसेना की गठबंधन सहयोगी कांग्रेस सीएए के विरोध में खुलकर सामने है।

सीएए विरोधी प्रदर्शनों पर उद्धव ठाकरे ने कहा, 'जहां भी बीजेपी की सरकारें सत्ता में हैं, चाहे उत्तर प्रदेश हो या दिल्ली (जोकि गृह मंत्रालय के अधीन है), हमने देखा है कि हर जगह शाहीन बाग की तरह 60 दिनों से ज्यादा समय से प्रदर्शन चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तो सीएए प्रदर्शनों के दौरान दंगे तक हो चुके हैं।'