किवी क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में की छक्कों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

किवी क्रिकेटर ने डेब्यू टेस्ट में की छक्कों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के लिए अपना पहला टेस्ट खेल रहे 6 फीट 8 इंच लंबे काइल जैमीसन ने वेलिंगटन टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को 45 गेंदों पर 44 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कई नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

न्यूजीलैंड के सबसे लंबे खिलाड़ी जैमीसन ने अपनी पारी में 4 छक्के जड़े और डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क के रिकॉर्ड की बराबरी की।

जैमीसन ने साथ ही न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू मैच में नंबर 9 के बल्लेबाज के सर्वाधिक रन के 55 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जो ग्राहम विवियन ने 1965 में भारत के ही खिलाफ बनाया था।

जैमीसन ने इस टेस्ट में इससे पहले गेंदबाजी में भी कमाल किया था और 39 रन देकर 4 विकेट लेते हुए भारतीय टीम को 165 रन पर समेटने में अहम योगदान दिया था। जैमीसन ने मैच के पहले दिन पुजारा और कोहली को महज 10 गेंदों के अंदर आउट करते हुए अपना यादगार टेस्ट डेब्यू किया था।

25 वर्षीय जैमीसन ने 8 फरवरी 2020 को भारत के खिलाफ वनडे मैच से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और पहले ही मैच में मैन ऑफ मैच रहे थे।

न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में पहली पारी में 348 रन बनाते हुए भारत पर 183 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। इसके जवाब में भारत ने तीसरे दिन 4 विकेट पर 144 रन बनाए और वह अभी भी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है।