नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के मौजपुर के बाद भजनपुरा में भी झड़पें हुई. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. हालात बेकाबू होने पर घटनास्थल पर अर्द्धसैनिक बल को बुलाया गया है. बताते चले कि CAA के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी पत्थरबाजी हुई. जानकारी के मुताबिक, रविवार की तरह की सोमवार को भी पत्थरबाजी की गई. सीएए के समर्थक और विरोधियों दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. यह घटना मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके का है. यह क्षेत्र मुस्लिम बहुल बताया जा रहा हैं.

हिंसा के दौरान का एक विडियो भी आया है। इसमें शख्स ने पुलिसवाले के सामने गोलियां चलाई हैं। विडियो में दिख रहा है कि शख्स पुलिसवाले के सामने बंदूक लेकर बढ़ता है। पुलिसवाले के रोकने के बावजूद वह वहां गोलियां चला देता है। खबरों के मुताबिक, उसने 8 गोलियां चलाई थीं।

इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने सोमवार सुबह ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एक्जिट और एंट्री गेट को बंद कर दिया गया. इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी. डीएमआरसी ने गेट खोले जाने की अब तक कोई जानकारी नहीं दी. इससे पहले, रविवार को भी जाफराबाद इलाके में पथराव हुआ था. यहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की बताई जा रही थी.

बताया जा रहा है कि सीएए के कुछ समर्थकों के वहां पहुंचने के बाद विवाद शुरू हुआ था. ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे जिसके बाद ये हंगामा हुआ.