काफी हाउस को बचाने की कोशिश

काफी हाउस को बचाने की कोशिश

इंडियन काफी हाउस कंज्यूमर सोसायटी ने की सहकारिता मंत्री से मुलाक़ात

लखनऊ। हजरतगंज स्थित इंडियन काफी हाउस के अस्तित्व को बचाने के लिए इंडियन काफी हाउस कंज्यूमर सोसायटी के अध्यक्ष व उ प्र सरकार के पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी के नेतृत्व में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सहकारिता मंत्री श्री मुकुट बिहारी वर्मा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।उक्त प्रतिनिधि मंडल मे सोसायटी के महामंत्री अरुण प्रकाश सिंह,मंत्री एडवोकेट वीरेंद्र त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार निरंकार सिंह , के के शुक्ला,डाँ सतीश श्रीवास्तव रहे।

मेमोरेंडम में बताया गया कि पिछले दिनों कुछ असामाजिक तत्वों ने उक्त काफी हाउस पर अवैध कब्जा करने की कोशिश की थी। के के सिंह नाम के एक व्यक्ति ने प्रेम सागर गुप्ता, रंजना सिंह व अन्य के साथ षड्यंत्र कर उक्त काफी हाउस की अवैध बिक्री की थी और कब्जा कर दीवार बना दी थी परंतु उनके मंसूबे कामयाब नही हो पाये। और काफी हाउस पुनः संचालित होने लगा।

प्रतिनिधि मंडल ने मेमोरेंडम में यह मांग की कि लखनऊ शहर की ऐतिहासिक धरोहर इंडियन काफी हाउस को सुरक्षित कर नियमित संचालन किया जाए तथा उक्त काफी हाउस की अवैध बिक्री व कब्जा करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर जेल भेजा जाये।

Lucknow, Uttar Pradesh, India