पीएम नरेंद्र मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीया यात्रा के दौरान आज भारत पहुंचे। करीब 11 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी प्रथम महिला और उनकी पत्नी मेलानिया पहुंची। इसके अलावा ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी मौजूद थी। पीएम नरेंद्र मोदी ट्रंप और मेलानिया का पूरे गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उन्होंने ट्रंप के विमान के उतरने के बाद गले लगाकर स्वागत किया।

अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ट्रंप का नागरिक अभनिंदन होगा। पीएम नरेंद्र मोदी वहां ट्रंप के साथ मौजूद रहेंगे। डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत दौरे पर उनकी पत्नी (अमेरिका फर्स्ट लेडी) मेलानिया ट्रंप भी होंगी। इसके अलावा ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप और दामाद भी आ रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत उनकी यात्रा का इंतजार कर रहा है और इस दौरे से दोनों देशों के संबंध और अधिक मजबूत होंगे । प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह ट्वीट में लिखा, ‘‘भारत आपकी यात्रा का इंतजार कर रहा है । आपकी यात्रा से निश्चित तौर पर दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे । आपसे जल्द ही अहमदाबाद में मुलाकात होगी ।’’।

अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहां वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ ‘‘नमस्ते ट्रंप’’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड ट्रंप का यह पहला भारत दौरा है।