घरेलू बाजार में नए पेट्रोल इंजन के साथ Maruti Brezza हुई लांच

घरेलू बाजार में नए पेट्रोल इंजन के साथ Maruti Brezza हुई लांच

नई दिल्ली: निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी 2020 Maruti Brezza को नए पेट्रोल इंजन के साथ लांच कर दिया है। इस एसयूवी को कंपनी ने बीते दिनों ऑटो एक्सपो के दौरान पहली बार पेश किया था। कंपनी ने इस एसयूवी की शुरुआती कीमत महज 7.34 लाख रुपये तय की है। नई मारुति ब्रेजा पेट्रोल को कुल 8 वैरिएंट में पेश किया गया है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 11.40 लाख रुपये तय की गई है।

अब तक Maruti Brezza केवल डीजल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध थी, जिसका प्रोडक्शन कंपनी ने आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया है। अब ये आपको केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही मिलेगी। कंपनी ने इस एसयूवी के डिजाइन से लेकर इंजन तक कई बड़े बदलाव किए हैं, जो कि इसे सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाते हैं। इसके पिछले मॉडल में कंपनी ने 1.3-लीटर की क्षमता का DDiS डीजल इंजन का प्रयोग किया था, जो कि Fiat से लिया गया था। इस इंजन का इस्तेमाल कंपनी अपनी Ciaz सिडान में भी कर चुकी है।

नई Maruti Brezza में कंपनी ने पारंपरिक 1.5 लीटर की क्षमता के K-सीरीज इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 105hp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा इस एसयूवी में कंपनी ने स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक का भी प्रयोग किया है जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाता है।

नई पेट्रोल Maruti Brezza में कंपनी ने नए डिजाइन के रेडिएटर ग्रिल का प्रयोग किया है, इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) को शामिल किया गया है। इस एसयूवी में 16 इंव का डुअल टोन एलॉय व्हील, फॉक्स स्कीड प्लेट, बड़े फॉग लैंप, LED टेल लाइट्स भी दिया गया है। जो कि इसके एक्सटीरियर को और भी स्पोर्टी लुक प्रदान करते हैं।