शाह ने दिल्ली के हालात की समीक्षा की, बुलाई LG, CM और सियासी दलों के नेताओं की बैठक

नई दिल्ली: दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में हालात की समीक्षा की। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में बने हालात पर चर्चा के लिए उपराज्यपाल, मुख्यमंत्री और सियासी दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। वहीं दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के पांच स्टेशन जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एनक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन बंद हैं। दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन इलाके के पास टायर मार्केट की एक दुकान में आग लगा दी गई है।

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाह के अहमदाबाद से लौटने के बाद सोमवार रात हुई। इस बैठक में केन्द्रीय गृह साचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक सहित कई लोग शामिल थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली के कुछ हिस्सों के हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं और इस संबंध में उन्होंने हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों के साथ आपात बैठक बुलाई है।

ताजा जानकारी के अनुसार, हालात अभी पूरी तरह तनावपूर्ण बने हुए हैं। जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर इलाके में तनाव की वजह से इन इलाकों में पड़ने वाले मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार को बंद कर दिया गया है। वहीं लाल टीशर्ट में गोली चला रहे एक प्रदर्शनकारी की तस्वीर वायरल होने के मामले में पुलिस ने उसकी पहचान कर ली है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं कई प्रदर्शनकारी चेहरे को ढ़ककर हिंसा कर रहे हैं।