गुजरात के आणंद जिले में भी तीन दिनों से जारी है हिंसा

गुजरात के आणंद जिले में भी तीन दिनों से जारी है हिंसा

नई दिल्ली: गुजरात में आणंद जिले के खंभात कस्बे में लगातार तीसरे दिन तनाव बना रहा और भीड़ ने मंगलवार को कुछ हिंदू समुदाय के समूहों द्वारा आहूत बंद के दिन सड़क किनारे दो झोपड़ियों और मोटरसाइकिलों को जला दिया।

रविवार को इस कस्बे में सांप्रदायिक झड़पें हुई थी। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सुबह से ही कस्बे में ज्यादातर स्कूल, कॉलेज और बाजार बंद रहे। इसी के बाद से यहां आगजनी की घटना शुरू हो गई, जो तीन दिनों से लगातार जारी है।

गुजरात के आणंद जिले के खम्बत शहर में पिछले तीन दिनों में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद स्थिति सामान्य हो रही है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि रविवार से अबतक सात मामले दर्ज किये गये हैं । इसमें से एक भाजपा के पूर्व विधायक संजय पटेल, हिंदू जागरण मंच के सदस्यों तथा कुछ स्थानीय पार्षदों के खिलाफ दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पटेल को अबतक गिरफ्तार नहीं किया गया है ।

अहमदाबाद रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आई के जडेजा ने बताया कि भीड़ ने सड़क किनारे दो झोपड़ियों और कुछ मोटरसाइकिलों में आग लगा दी थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस घटना के बाद पांच लोगों को हिरासत में लिया।

India