बहराइच न्यूज़: नवाबगंज आवास वितरण में धांधली, ग्रामीणों का प्रदर्शन

बहराइच न्यूज़: नवाबगंज आवास वितरण में धांधली, ग्रामीणों का प्रदर्शन

रिपोर्ट- रमेश चन्द्र गुप्ता

बहराइच: प्रधानमंत्री मंत्री आवास वितरण में ग्राम प्रधान द्वारा धांधली किए जाने से ग्रामीणों मे आक्रोश है। ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर डीएम को पत्र प्रेषित कर कार्रवाई की मांग की है।

विकास खंड नवाबगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत चनैनी मे ग्राम प्रधान द्वारा प्रात्र लाभार्थियों के बजाय आवास की धनराशि दूसरे को दिए जाने से ग्रामीणों मे आक्रोश है। ग्रामीणो का कहना है कि क्षेत्र की मकूला पत्नी गफ्फार के नाम से पीएम आवास का आवांटन हुआ था। लेकिन ग्राम प्रधान कधंई लाल ने आवास की धन ाशि ग्राम के ही मकूला पत्नी सरनाम अली को दे दिया है, जिस कारण ग्रामीणों मे आक्रोश है। ग्रामीण सूबेदार, सलीम, तुफैल खान गफ्फार, वकील, आदि ने धरना प्रदर्शन कर डीएम को पत्र प्रेषित कर प्रधान पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं ग्राम प्रधान का कहना कि जिसके नाम से आवास की धनराशि आयी थी उसी को दिया गया है। इस सम्बंध में खंड विकास अधिकारी चंद्र शेखर ने बताया कि एडीओ पंचायत द्वारा मामले की जांच कर रिपोर्ट भेज दी गई है।

कोरोना की दहशत के बीच जिले मे बढ़ा चोरो का आतंक

बहराइच: समूचे जिले में कोरोना की दहशत के साथ चोरो का आतंक बढ़ता जा रहा है। आये दिन चोरी की वारदातों से नगरवासियों के साथ ग्रामीणों की नीन्द उड़ गई है। देहात कोतवाली के ग्राम अमीनपुर नगरौर में बलमरापुर मार्ग पर स्थित किनारे की दुकान का चैनल तोड़कर चोर ढाई लाख रूपये कीमत का सामान बटोर ले गये।

प्राप्त सूचना के अनुसार रोज की भांति ग्राम दुलारपुर के मजरा गगनचक निवासी सलामत उल्ला पुत्र अब्दुल जब्बार किराने की बंद कर गांव चले गये। शुक्रवार की रात चोरो ने दुकान के चैनल का ताला तोड़कर दो बाल्टियो में भरे 5 व 10 के सिक्को के साथ करीब ढाई लाख रूपये का माल बटोरा और फरार हो गये। सुबह जब व्यापारी को चैनल का ताला टूटने की सूचना मिली तो बदहवाश होकर दुकान पहंुचा और सारा सामान बिखरा देख दंग रह गया। पीड़ित ने क्षेत्रीय थाने में चोरी की तहरीर दी।

उधर, दरगाह थाने के मोहल्ला गुलामअलीपुरा में चोर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के कमरे का ताला तोड़कर एमडीएम के बर्तन, स्कूल का साउण्ड सिस्टम, स्पीकर, माइक, म्यूजिक सिस्टम समेत हजारो का माल बटोर ले गये। इस वारदात से चंद दिन पहले दिनदहाड़े कार का शीशा तोड़कर उचक्के भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी से मिलने आये हुजूरपुर के ठेकेदार का 50 हजार रूपये से भरा बैग उड़ा ले गये थे। अभी दो दिन पूर्व भाजपा नेता अभिषेक गुप्ता के आवास का ताला तोड़कर चोर नगदी समेत सवा लाख के जेवरातो पर हाथ साफ कर दिया था।

बहराइच के कोरोना संदिग्ध मरीजो की रिपोर्ट मिली निगेटिव

बहराइच: स्थानीय मेडिकल कालेज में भर्ती विदेश से लौटे कोरोनो के दो संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट केजीएमयू लखनऊ से निगेटिव आने के बाद डाक्टरों ने राहत की सांस ली और फिलहाल जिले में अभी तक कोई कोरोना मरीज नही मिला।

ज्ञात हो कि दक्षिण कोरिया व सिंगापुरउ होकर लौटे कन्नौज के मूल निवासी सोनु कुमार अपनी पत्नी से मिलने बहराइच आये और उसे सर्दी, जुकाम, बुखार होने से कोरोना से संक्रमित होने की आशंका पर उसे कोरोना आइसोलोशन वार्ड में ले जाया गया और उसकी पत्नी सोनिका को भी संदिग्ध मानकर जिला अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा दुबई से लौटे संतोष कुमार को भी फ्लू से पीड़ित होने के नाते कोरोना संदिग्ध को कोरोना आइसोलोशन वार्ड में भर्ती किया गया। दोनो के रक्त के नमूने जांच हेतु केजीएमयू लखनऊ भेजे गये, जहां से दोनो की रिपोर्ट निगेटिव आने पर चिकित्सकों व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। फिलहाल जिले में अभी तक कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नही पाया गया है।

Uttar Pradesh, India