यूपी में 35 लाख मजदूरों को 1,000 रुपये देने का ऐलान

यूपी में 35 लाख मजदूरों को 1,000 रुपये देने का ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोगों से कोरोना वायरस को लेकर भयभीत नहीं होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हमारे पास जरूरी चीजों और दवाइयों को पर्याप्त स्टॉक है. इसलिए सामान खरीदने के लिए दुकानों में भीड़ नहीं लगाएं और सामान की जमाखोरी न करें.

मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि 15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के 20.37 लाख श्रमिकों सभी को अपनी रोजाना की जरूरतें पूरी करने के लिए 1000 रुपये दिए जाएंगे.

सीएम योगी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के कुल 23 मामले सामने आए हैं. इसमें नौ लोगों में सुधार हुआ है. उत्तर प्रदेश में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड हैं. राज्य की सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवाएं कल बंद रहेंगी. उन्होंने देश के लोगों से 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' की अपील की थी.

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राज्य के सभी मॉल, स्कूल, कॉलेज 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया था. यूपी सरकार के अंतर्गत आने वाले सभी गैरजरूरी दफ्तर और सेवाएं भी 2 मार्च तक बंद की गई हैं. योगी सरकार द्वारा जारी आदेश में यह साफ कहा गया है कि किसी तरह के धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन 2 अप्रैल तक नहीं किया जाएगा.

Lucknow, Uttar Pradesh, India