चंडीगढ़ः पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिना किसी छूट के राज्य में पूर्ण कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। कोरोना वायरस के मद्देनजर लुधियाना में आज दोपहर 2बजे से 31 मार्च तक कर्फ्यू लगाया जाएगा, मेडिकल इमरजेंसी मामलों में छूट दी जाएगी।

पंजाब, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और हरियाणा के सात जिलों में सोमवार को लॉकडाउन लागू कर दिया गया। इससे एक ही दिन पहले प्राधिकारियों ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए आपातकालीन कदम के तौर पर इसे लागू करने का फैसला किया था। हरियाणा सरकार ने 31 मार्च तक गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, झज्जर, रोहतक और पंचकूला में लॉकडाउन लागू किए जाने की घोषणा की है।

अधिकारियों ने बताया कि इस बंदी से सभी आवश्यक एवं आपात सेवाओं को छूट दी गई है। इस दौरान खाद्य सामग्री, किराना और दवाइयों आदि जैसे आवश्यक सामान की दुकानों को छोड़कर सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान, दुकानें, फैक्ट्रियां बंद रहेंगी। अधिकारियों ने बताया कि जलापूर्ति, स्वच्छता, विद्युत, बैंक, एटीएम जैसी सेवाएं चालू रहेंगी। टैक्सी और ऑटो रिक्शा समेत सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी। पंजाब में, परिवहन विभाग राज्य परिवहन की कुछ सेवाएं चालू रख सकता है ताकि आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकें।